home page

उत्तर प्रदेश में यहां बनेगी 64 किमी. लंबी और 45 मीटर चौड़ी सड़क, 37 गावों से जमीन होगी अधिग्रहण

UP News : उत्तर प्रदेश में बनेंगे एक और सड़क, तरबगंज तहसील के लोगों की होगी मौज मिली परिक्रमा मार्ग की सौगात, 2500 किसानो की जमीन का होगा अधिग्रहण, मार्ग में आने वाले बोरिंग का भी किसानों को मिलेगा मुहावजा।

 | 
उत्तर प्रदेश में यहां बनेगी 64 किमी. लंबी और 45 मीटर चौड़ी सड़क, 37 गावों से जमीन होगी अधिग्रहण

UP News : उत्तर प्रदेश को चौरासी कोसी परिक्रमा  मार्ग की मिली सौगात, सड़क के निर्माण कार्य के लिए जमीन अधिग्रहण के लिए सर्वे चल रही है, उत्तर प्रदेश की तहसील तरबगंज 25 गांव के किसानों की होगी मौज। 

इन किसानों के लगभग डेढ़ सौ के करीब बोरिंग भी सड़क के लिए जमीन अधिग्रहण के बीच में आएंगे, किसानों को 20000 रूपए प्रति बोर के हिसाब से मिलेगा मुआवजा, सिंचाई विभाग ने  सर्वे करके लिस्ट तैयार कर उच्च अधिकारियों को भेज दी।

श्री रामचंद्र जी की जन्म भूमि अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा राष्ट्रीय राजमार्ग 227 बी के निर्माण कार्य को लेकर तैयारी चल रही है, इस मार्ग के निर्माण में 8000 करोड रुपए राशि खर्च की जानी है, यह सड़क गोंडा जिले में नेशनल हाईवे 227 बी के 160 किलोमीटर और बहुवां मदार माझा से किलोमीटर 224 जगन्नाथपुर तक रोड का निर्माण होगा।

पचीस सो किसानो की जमीन का होगा अधिग्रहण

उत्तर प्रदेश में इस सड़क को 64 किलोमीटर लंबा और 45 मीटर चौड़ा बनाया जाना है। इस सड़क के निर्माण में यूपी की तरबगंज और कर्नलगंज तहसील के 37 गांव के तकरीबन 2500 किसने की जमीन का अधिग्रहण होगा, इस हाइवे के निर्माण के बीच में आने वाली  अन्य संपत्तियों का भी सर्व करवाकर उचित मुआवजा दिया जाएगा, मार्ग के बीच में आने वाले किसानों के बोरिंग की सर्वे कर रिपोर्ट  नेशनल हाईवे अथॉरिटी को सौंप दी गई है। किसानों को जल्द ही मिलेगा मुआवजा।

किस गांव में कितनी बोरिंग का मिलेगा मुआवजा

बेलसर ब्लाक की ग्राम पंचायत उमरीबेगमगंज, पूरेडाल, नियावां, डिकसिर, मुकुंदपुर, बरौली, तरबगंज ब्लाक की ग्राम पंचायत भानपुर, रांगी, परियावां, जमथा, महरमपुर, नवाबगंज ब्लाक की ग्राम पंचायत तुलसीपुरमाझा, दुल्लापुर मुस्तकम, पूरेभिखाल, रेहली, पूरेअंबर, नकहरा, दुल्लापुर एहतमाली, निरिया, उमरिया, नगवा, मीरपुर यूसुफ, खेमपुर, कल्यानपुर, चौखड़िया कादिम।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like