home page

उत्तर प्रदेश के इन 5 शहरों में पीपीपी मॉडल पर बनेंगे 6 बस अड्डे, चेक करें लिस्ट

UP News : उत्तर प्रदेश के इन 5 जिलों में नए बस स्टैंड का निर्माण पीपीपी मॉडल के तहत किया जाएगा। इन बस स्टैंड का निर्माण आधुनिक सुख सुविधाओं को देखते हुए बनाया जाएगा। यात्री तमाम तरह की सुविधाओं के साथ इन बस अड्डों से अपनी यात्रा का सफर आरामदायक बना सकते हैं।

 | 
उत्तर प्रदेश के इन 5 शहरों में पीपीपी मॉडल पर बनेंगे 6 बस अड्डे, चेक करें लिस्ट

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में 6 बस अड्डों को पीपीपी मॉडल के तहत विकसित किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के चारबाग (लखनऊ), सोहराबगेट (मेरठ), जीरो रोड (प्रयागराज), अमौसी (लखनऊ), अयोध्याधाम व रायबरेली के बस अड्डों को नवीनीकरण किया जाएगा। 

इसी साल तीसरे महीने में इन बस टर्मिनल के लिए राशि मंजूर कर ली गई थी। इन बस स्टैंड को एयरपोर्ट की तरफ पर विकसित किया जाएगा। इन बस टर्मिनल पर आपको एयरपोर्ट जैसी अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। इन जिलों में बनने वाले नए बस टर्मिनल को बस पोर्ट के नाम से जाना जाएगा। इसके बाद लखनऊ में चारबाग व अमौसी, मेरठ में सोहराबगेट, प्रयागराज में जीरो रोड, अयोध्याधाम और रायबरेली बस टर्मिनल को विकसित करने पर सहमति बनी है।

यात्रियों को मिले बेहतर सुविधा

इन बस अड्डे को बेहतर बनाने के लिए दूसरे राज्यों के पी मॉडल बनाई गई बस अड़ों का अधिकारियों ने निरीक्षण भी किया है। इन बस अड्डों में चालक व परिचालक के आराम के लिए तमाम तरह के इंतजाम किए गए हैं। चालक और परीचालकों के साथ-साथ यात्रियों को आराम करने के लिए भी अलग कमरे, अंडरग्राउंड पार्किंग,  एटीएम, वर्कशॉप और दुकानों सहित कई आधुनिक सुविधा आपको मिलेगी। 

कई राज्यों के बस अड्डों किया गया निरीक्षण

अधिकारियों के अलग-अलग टीम में आंध्र प्रदेश पंजाब, गुजरात, असम में बने पीपीपी मॉडल बस अड्डा का निरीक्षण करके आई है। उत्तर प्रदेश से लेकर दिल्ली तक का सफर इन बस अड्डों के निर्माण के बाद आसान हो जाएगा। यात्री तमाम तरह की सुविधाओं के साथ इन बस अड्डों से अपनी यात्रा का सफर आरामदायक बना सकते हैं।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like