home page

उत्तर प्रदेश के इस जिले में 50 सड़कें होंगी चकाचक, 200 करोड़ रुपए आएगी लागत

UP News : उत्तर प्रदेश के शहरों में सड़कों की मरम्मत काफी तेजी से की जा रही है। उत्तर प्रदेश के इस जिले में 50 सड़कों का चौड़ीकरण किया जाएगा। लोगों को आवागमन और यातायात संबंधी समस्याओं का सामना अब नहीं करना पड़ेगा। 

 | 
उत्तर प्रदेश के इस जिले में 50 सड़कें होंगी चकाचक, 200 करोड़ रुपए आएगी लागत

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में सरकार सड़कों और यातायात को लेकर काफी गंभीर है। प्रदेश में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के चलते विकास का पहिया थम हुआ था। उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में 50 से अधिक सड़कों की मरम्मत के साथ इनका चौड़ीकरण भी किया जाएगा। इन सड़कों के नवीनीकरण को लेकर प्रांतीय खान लोक निर्माण द्वारा कार्य प्रणाली तैयार भी कर दी गई है। देश में आचार संहिता खत्म होते ही शासन को यह प्रस्ताव भेज दिया जाएगा। 

इन्हें सड़कों के चौड़ीकरण नवीनीकरण और सुदृढ़ीकरण को लेकर अलग-अलग योजनाओं के माध्यम से सभी अधिशासी अभियंता को आदेश जारी कर दिया गया है। बता देंगे पिछले महीने की 27 तारीख को मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग की तरफ से योजना को लेकर आदेश जारी कर दिए गए हैं। निर्माण का प्रस्ताव लगभग 200 करोड़ रुपये का होगा। बता दे की आचार संहिता समाप्त होने पर प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा। निर्माण कार्य मंजूरी मिलने के बाद शुरू होगा।

इन सड़कों का होगा निर्माण

1 - अकबरपुर चांदापट्टी दोल्हूपुर मार्ग
2 - महरुआ, मिझौड़ा यादव मार्ग
3 - चांदपुर चंदैनी अशरफपुर मार्ग
4 - एनएच-128 पर अकबरपुर नगर
5 - जलालपुर मार्ग पर सिकंदरपुर कुर्कीबाजार शिबलीपुर हेड से अरिया होते हुए जमुनीपुर तक नवीनीकरण
6 - टांडा बसखारी जलालपुर सुरहुरपुर मार्ग
7 - महरुआ दोस्तपुर मार्ग
8 - कटेहरी लाक गेट संपर्क मार्ग

तैयार किए जा रहे है प्रस्ताव

50 से अधिक सड़कों के नवीनीकरण, चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण का प्रस्ताव लगभग 200 करोड़ रुपये का होगा। शासन को आदर्श आचार संहिता समाप्त होते ही प्रस्ताव भेजा जाएगा।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like