home page

इस दिन लॉन्च होगी 5-Door Thar, मिलेगें ये खास फीचर

सब लोग महिंद्रा थार को पसंद करते हैं, और कम्पनी 2024 में इसके 5-द्वार वैरिएंट को लॉन्च करने जा रही है. जानें इसके फीचर और मूल्य। 

 | 
5-Door Thar will be launched on this day, these special features will be available

New Delhi : हाल ही में, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी थार लाइफस्टाइल ऑफ-रोड एसयूवी के पांच-डोर वाले संस्करण के लंबे टेस्टिंग सेशन को समाप्त कर दिया, जिससे इसके बाजार में प्रवेश के संकेत मिल रहे हैं। महिंद्रा ने अभी तक आधिकारिक लॉन्च की तारीख और विवरण नहीं बताया है। लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि महिंद्रा थार 5-डोर एसयूवी को 2024 की पहली छमाही में पेश किया जाएगा। कम्पनी ने 5-डोर मारुति सुजुकी जिम्नी को टक्कर देने के लिए इसे लाने की योजना बनाई है, जिसकी एक्स कीमत 12.74 लाख रुपये से 15.05 लाख रुपये के बीच है. महिंद्रा के 5-डोर वाले थार की कीमतें बेस वेरिएंट के लिए क्रमश:

महिंद्रा थार 5-डोर डिजाइन

थार 5-डोर की डिज़ाइन और स्टाइलिंग को मौजूदा 3-डोर मॉडल के लगभग समान रखा गया है. कुछ मुख्य बदलावों में एक नए डिज़ाइन का फ्रंट ग्रिल, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और एक अपडेटेड फॉग लैंप असेंबली शामिल हैं. इसके नए अलॉय व्हील्स के अलावा, साइड प्रोफाइल काफी हद तक समान रहेगा, जिसमें पिलर-माउंटेड रियर डोर हैंडल्स मिलेंगे और पीछे की तरफ अपडेटेड टेललैंप क्लस्टर मिलेगा.

महिंद्रा थार 5-डोर फीचर्स

नई स्पाई तस्वीरों से महिंद्रा थार 5-डोर में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव के संकेत मिलते हैं. जिसमें एसयूवी में कंफर्ट और आकर्षण को बढ़ाने के लिए एक इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सिंगल-पेन सनरूफ, एक हल्का शेड थीम, रूफ माउंटेड स्पीकर, एक अपडेटेड सेंटर कंसोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया फ्रंट आर्मरेस्ट और एक रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं. 

महिंद्रा थार 5-डोर पॉवरट्रेन

नई महिंद्रा थार 5-डोर में 2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.2L टर्बो डीजल इंजन का विकल्प मिलने की उम्मीद है. पेट्रोल इंजन के साथ 370Nm से 380Nm तक के टॉर्क वैल्यू के साथ 200bhp की पॉवर मिलने की उम्मीद है. जबकि डीजल इंजन को दो कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध कराया जाएगा, जो 370Nm से 400Nm के साथ 172bhp और 300Nm के साथ 130bhp की पॉवर जेनरेट करेगा. दोनों इंजन विकल्पों को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा. इसमें 4X4 या 4X2 ड्राइवट्रेन सिस्टम चुनने का भी विकल्प मिलेगा.

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश में यहां तक बनेगा 16 किमी का नया एक्सप्रेसवे, बिछेगी रेलवे लाइन, लॉजिस्टिक वेयरहाऊसिंग, कार्गो के लिए फायदा

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like