home page

जयपुर में 330 किलोमीटर की अधूरी सड़कों का होगा निर्माण, जनता का सफऱ होगा आसान

Rajasthan News : राजस्थान की राजधानी के लोगों की हुई बल्ले बल्ले, जयपुर विकास प्राधिकरण (JDA) शहर से बाहर के एरिया में बीच  छोड़ी गई सडक़ों का कार्य अपनी प्राथमिकता से जल्द ही उच्च स्तर पर पूरे करवाएगा, इससे जनता का सफऱ होगा आसान
 | 
 जयपुर में 330 किलोमीटर की अधूरी सड़कों का होगा निर्माण, जनता का सफऱ होगा आसान
Saral Kisan, Rajasthan News : राजस्थान की राजधानी के लोगों की हुई बल्ले बल्ले, जयपुर विकास प्राधिकरण (JDA) शहर से बाहर के एरिया में बीच  छोड़ी गई सडक़ों का कार्य अपनी प्राथमिकता से जल्द ही उच्च स्तर पर पूरे करवाएगा, इससे जनता का सफऱ होगा आसान। यह कार्य पूरा होने पर आने जाने वाले अनेकों वाहनों का रास्ता आसान होगा। पिछले काफी टाइम से रोडों का कार्य बीच में रुक हुआ है। जयपुर विकास प्राधिकरण के  कर्मचारियों का कहना है कि सड़कों को लेकर जो भी विवाद थे उनका समाधान हो गया है । जल्द ही लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता हटते ही सडक़ों निर्माण कार्य को जल्दी शुरू करवा दिया जाएंगे।

जयपुर विकास प्राधिकरण अनुसार, 330 किलोमीटेर की बीच में आधी अधूरी रही सडक़ों के कार्य होंगे। कार्य के लिए  36 ऐसी रोडों को चूना गया है, जिन पर ट्रैफिक का दबाव बहुत अधिक है । जयपुर एयरपोर्ट के आस-पास भी सभी खराब सडक़ों को ठीक किया जाएगा।

रिंग रोड पर बढ़ रहे वाहनों को देखते हुए रिंग रोड तक वाहनों को आने जाने के लिए सडक़ नेटवर्क को विकसित करने पर जोर दिया जा रहा है। यह वजह है कि रिंग रोड से मोहनपुरा, शिवदासपुरा फाटक से रलावता रिंग रोड, महल रोड से सिरोली रिंग रोड तक, गोनेर से रिंग रोड, रिंग रोड से बस्सी तक, रिंग रोड से टोंक रोड, रिंग रोड से बाजडोली को जोड़ा जाएगा।

अत्याधिक सडक़ों का कार्य जोन 11 में

जोन 11 में 80.2 किलोमीटर
जोन  10 में 41.59 किलोमीटर
जोन  12 में 26.05 किलोमीटर

इसके बाद जोन 9,15 और 16 में भी सडक़ों के कार्य उच्च स्तर पर होंगे।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like