home page

राजस्थान में बनेंगे 1000 किमी. स्टेट हाईवे, गावों से शहरों की कनेक्टिविटी होगी आसान

Rajasthan Road Projects : राजस्थान में यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए सड़कों का जाल बिछाया जाएगा। राजस्थान में सड़क तंत्र को मजबूत बनाने के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है। प्रदेश में 1000 किलोमीटर के नए स्टेट हाईवे बनाए जाएंगे। 

 | 
राजस्थान में बनेंगे 1000 किमी. स्टेट हाईवे, गावों से शहरों की कनेक्टिविटी होगी आसान

Rajasthan News : राजस्थान में शहरी क्षेत्र व ग्रामीण क्षेत्र की सीधी कनेक्टिविटी के लिए सड़क तंत्र मजबूत करने पर सरकार काम कर रही हैं। ग्रामीण क्षेत्र से शहरों की सीधी कनेक्टिविटी के लिए यह 1000 किलोमीटर के स्टेट हाईवे मिल का पत्थर साबित होंगे। राजस्थान में विकसित भारत की स्थापना के अनुरूप मैं तेजी से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। राजस्थान के दूर दराज के ग्रामीण इलाकों के लोगों एक्सप्रेसवे से कस्बों तक सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी। 

बेहतर शिक्षा और चिकित्सा 

प्रदेश में अच्छी सड़क कनेक्टिविटी होने से शहरो से दूर दराज पर बसने वाले गांव के लोगों को बेहतर शिक्षा v चिकित्सा और अन्य सेवाएं के लिए किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। प्रदेश की जनता इन सड़कों के माध्यम से अपने गांव से शहर शहर से गांव आराम से आ जा सकेंगे। इन 1000 किलोमीटर स्टेट हाईवे के निर्माण में 2000 करोड़ की लागत आएगी। प्रदेश के किसानों का भी बड़े बाजारों से सीधा कनेक्शन हो जाएगा। 

विकसित भारत के संकल्प

राजस्थान की भजन लाल सरकार प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत के संकल्प में प्रदेश में पूरी कर्माता से कार्य कर रही है। इन 1000 किलोमीटर स्टेट हाईवे के अलावा बीकानेर के खाजूवाला विधानसभा इलाके में 13 किलोमीटर की लंबी डामर सड़क प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति पिछले दिनों विभाग द्वारा जारी कर दी गई थी। इससे 13 किलोमीटर लंबी सड़क पर करीब 5.20 करोड़ की लागत आएगी। यह सड़क भानीपुरा से रामसर छोटा तक बनाई जाएगी।

Latest News

Featured

You May Like