home page

ट्रैफिक और भीड़भाड़ से बचने के लिए ये 3 Electric Cars सबसे सही, क़ीमत 15 लाख से कम

भीड़भाड़ से बचने के लिए छोटी गाड़ियां सही रहती है. और अगर शहर के अंदर ही ड्राइविंग करनी हो तो कुछ ऐसी छोटी गाड़ियां बाजार में उपलब्ध है. जो हमेशा ट्रैफिक से भी बचाएगी.
 | 
ट्रैफिक और भीड़भाड़ से बचने के लिए ये 3 Electric Cars सबसे सही, क़ीमत 15 लाख से कम

Electric Cars : भारत में आबादी ज्यादा होने के कारण ज्यादातर शहरों में ट्रैफिक जाम की समस्याएं सामने आती है. ट्रैफिक में फंसे रहना बहुत ही बुरा अनुभव है. परंतु अगर आपकी कार छोटी होगी. आपके लिए भीड़भाड़ वाले इलाकों से गुजरना उतना ही आसान हो जाता है. और अगर ज्यादा ड्राइविंग आप शहर में करते हैं. और उसी के लिए आप इलेक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान बना रही है. तो भारतीय बाजार में कई ऐसी छोटी कारें उपलब्ध है. जो 15 लाख से काम की कीमत में मिल जाएगी.

MG Comet EV

सबसे पहले नंबर पर एमजी कॉमेट गाड़ी जो आपको 6.99 लाख रुपए की शुरुआती कीमत में मिल जाएगी. कंपनी इस गाड़ी को लेकर दावा करती है कि सिंगल चार्ज के बाद यह गाड़ी 230 किलोमीटर तक चल जाएगी. यह गाड़ी पांच वेरिएंट में आती है. एक्जीक्यूटिव, एक्साइट, एक्साइट एफसी, एक्सक्लूसिव और एक्सक्लूसिव एफसी वेरिएंट है. यह कार शहर में चलाने के बिल्कुल अनुकूल है क्योंकि इसका साइज छोटा होता है. यह गाड़ी दिखने में छोटी लगती है लेकिन अंदर काफी स्पेस है. अच्छे डिजाइन के साथ-साथ इसमें कई अच्छे फीचर्स भी दिए जाते हैं. जैसे वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले. इसमें 55 से ज्यादा i-SMART टेक्नॉलजी फीचर्स आते हैं.

tata tiago ev

दूसरे नंबर पर टाटा टियागो EV जिसकी कीमत 7.99 लाख रुपए से शुरू होती है. कंपनी का कहना है यह गाड़ी सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर की रेंज दे देती है. ए कंपैक्ट और स्टाइलिश हैचबैक गाड़ी है. यह गाड़ी 5.7 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. इसमें अपहोल्स्टरी, फ्रंट ग्रील और प्लस लेदरेट जैसी आकर्षक चीज होती है.

Tata Punch EV

इसके अलावा बेहतर ऑप्शन में टाटा पंच EV को भी रखा जा सकता है. इस गाड़ी की शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपए है. कंपनी का कहना है इसको सिंगल चार्ज में 421 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. इस गाड़ी की मूड लाइट्स आपका फेवरेट गाने की धुन के साथ तालमेल से चमक उठती है. इसमें कई कलर ऑप्शन मिलते हैं. कार में अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स- इको, सिटी और स्पोर्ट आते हैं. इसमें वॉइस असिस्टेड इलेक्ट्रिक सनरूफ है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like