home page

नई Maruti Alto 800 नए अवतार में, पावरफुल इंजन और बेहतर माइलेज, जानें कब होगी लॉन्च

भारत में इसको सबसे ज्यादा पसंद करने के कारण ही यह है कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. इसको सबसे ज्यादा पसंद करने का एक कारण यह भी है कि यह अच्छे फीचर्स और ज्यादा माइलेज के साथ आती है.
 | 
 नई Maruti Alto 800 नए अवतार में, पावरफुल इंजन और बेहतर माइलेज, जानें कब होगी लॉन्च

New Maruti Alto 800 : मारुति सुजुकी ऑल्टो गाड़ी को भारत में खूब पसंद किया जाता है. इसी को देखते हुए कंपनी अपनी नई मारुति ऑल्टो 800 को लॉन्च करने का प्लान बना रही है. भारत में इसको सबसे ज्यादा पसंद करने के कारण ही यह है कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. इसको सबसे ज्यादा पसंद करने का एक कारण यह भी है कि यह अच्छे फीचर्स और ज्यादा माइलेज के साथ आती है. भारतीय बाजार ही नहीं बल्कि विदेशों में भी यह गाड़ी कई लोगों की फेवरेट है.

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 की पिछले साल जबरदस्त बिक्री को देखते हुए. कंपनी इस साल भी नई मारुति ऑल्टो लेकर आएगी. इस गाड़ी को लेकर यह कहना तो अभी मुश्किल होगा कि कंपनी इसके इंजन में बदलाव करेगी या नहीं. लेकिन पुरानी बिक्री को देखते हुए कंपनी इसमें वही पुराना इंजन दे सकती है. हां इतना जरूर कहा जा सकता है कंपनी इसमें शानदार फीचर्स और लुक दे सकती है. बाजार में आते यह गाड़ी तहलका मचा देगी.

कंपनी ने मारुति ऑल्टो के लॉन्च को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इसमें कई अपडेट करने वाली है और बिल्कुल ही नए अवतार में पेश करने की तैयारी में है. हनुमान है इस साल में कंपनी नई मारुति ऑल्टो 800 को बाजार में उतार सकती है.

इंजन और पावर

मारुति ऑल्टो के इंजन की बात करें तो 796CC का इंजन दिया गया है. तीन सिलेंडरों के साथ आने वाला यह इंजन 35.3 किलोवाट पावर और 69mm टार्क जनरेट करता है. यह कार 1 लीटर पेट्रोल में 24 किलोमीटर तक की माइलेज देती है. इसमें 5 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स और आटोमेटिक गियर आता है.

देश के बाजार में नई ऑल्टो का मुकाबला कई गाड़ियों के साथ होने वाला है. जिसमें टाटा पंच, टाटा टियागो, हुंडई एक्सटर रेनॉल्ट क्विड, एमजी कॉमेट जैसी गाड़ियों के साथ टक्कर होगी. कीमत को लेकर अभी कोई अधिकारिक अपडेट नहीं है. लेकिन पिछले मॉडल के मुकाबले नई ऑल्टो की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like