home page

नए अवतार में दस्तक देगी Yahama RX100 बाइक, फीचर्स सुनकर धड़क उठेगा दिल

यामाहा आरएक्स 100 के आने वाले नए मॉडल को कंपनी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ बाजार में उतार सकती है. हालांकि कई मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी इसका क्लासिक लुक भी बरकरार रख सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी नए मॉडल में मूल मोटरसाइकिल से कुछ सिग्नेचर स्टाइलिंग एलिमेंट हटाएगी.
 | 
 नए अवतार में दस्तक देगी Yahama RX100 बाइक, फीचर्स सुनकर धड़क उठेगा दिल

Yahama RX100 : कई सालों तक भारत की सड़कों पर अपनी बादशाहत कायम रखने वाली यामाहा ( Yamaha ) की RX100 बाइक नई अवतार के साथ भारतीय बाजार में दस्तक देगी. यह एक ऐसी बाइक थी जिसको शहरों में ही नहीं बल्कि गांव के अंतिम छोर तक पसंद किया जाता था. इसको साल 1985 में पहली बार बाजार में लॉन्च किया गया था.

इस बाइक की दीवानगी इस कद्र थी कि लोग बुलेट से ज्यादा Yamaha RX100 को पसंद करते थे. अब बंद हुए दौर में भी इस बाइक के पुराने मॉडल को अच्छी कीमतों पर बेचा जाता है. उसे दौर में इस बाइक के खूब वेरिएंट गांव से लेकर शहरों तक के बिके थे. खबर है कि रफ्तार और स्टाइल के शौकीनों की पसंद रही यह बाइक नए अवतार में बाजार में दस्तक दे सकती है.

नई आरएस 100 को उतारने की प्लानिंग

कई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यामाहा भारतीय बाजार में नई आरएस 100 को उतारने की प्लानिंग कर रही है. यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इसको आरएक्स नेम प्लेट के साथ ही बाजार में उतार सकती है. परंतु इसका नाम आरएस 100 से अलग रखा जा सकता है. यामाहा आरएक्स 100 जल्द ही बाजार में फिर से धमाका करने की तैयारी में है. जिसका बहुत लोग बेसब्री से इंतजार कर रही है.

यामाहा आरएक्स 100 के आने वाले नए मॉडल को कंपनी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ बाजार में उतार सकती है. हालांकि कई मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी इसका क्लासिक लुक भी बरकरार रख सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी नए मॉडल में मूल मोटरसाइकिल से कुछ सिग्नेचर स्टाइलिंग एलिमेंट हटाएगी. एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स ( DRL ), इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे नए फीचर्स शामिल किया जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि इसका फ्यूल टैंक पहले के मुकाबले दिखने में आकर्षण होगा.

इंजन और पावर

नई यामाहा आरएक्स 100 में दमदार 225.9 सीसी का इंजन दिया जा सकता है. जो 20. 1 बीएचपी की अधिकतम पावर आउटपुट और 19.93nm का पिक टॉर्क जनरेट करेगा.

बाइक की क़ीमत,

यामाहा आरएक्स 100 की नई लॉन्चिंग और अवतार के बारे में अभी तक कंपनी की तरफ कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इस साल 2024 में इसे सड़कों पर उतर सकती है. नई यामाहा आरएक्स 100 की अनुमानित कीमत 1.25 लाख रुपए से 1.50 लाख रुपए के बीच में हो सकती है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like