home page

हैफेड अधिकारियों ने अनाज मंडी से सरसों के सैंपल लिए और गुणवत्ता की जांच करेंगे

Mustard In The Markets : हाल ही में मंडियों में सरसों में मिट्टी की मिलावट की शिकायत मिली थी। हैफेड अधिकारियों ने अनाज मंडी में पहुंचकर सरसों के दानों और डंठलों से सैंपल लिए। अब गुणवत्ता की जांच की जाएगी।
 | 
हैफेड अधिकारियों ने अनाज मंडी से सरसों के सैंपल लिए और गुणवत्ता की जांच करेंगे

Mustard In The Markets : हाल ही में मंडियों में सरसों में मिट्टी की मिलावट की शिकायत मिली थी। हैफेड अधिकारियों ने अनाज मंडी में पहुंचकर सरसों के दानों और डंठलों से सैंपल लिए। अब गुणवत्ता की जांच की जाएगी। हैफेड डीएम संदीप पूनिया के नेतृत्व में हैफेड के तकनीकी अधिकारी व अन्य कार्मिक अनाज मंडी पहुंचे और अनाज मंडी में रखी सरसों का निरीक्षण किया तथा मंडी में रखी कट्टों व बंडलों में भरी सरसों के सैंपल एकत्र किए।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भिवानी जिले की मंडियों में सरसों में मिट्टी की मिलावट की शिकायत मिली थी। जिसके बाद हैफेड विभाग ने भिवानी जिले की मंडियों से सैंपल एकत्र किए। बाढड़ा। अनाज मंडी में सरसों के सैंपल लेते फेड अधिकारी। लिए थे।

इसके बाद हैफेड अधिकारी बाढड़ा की अनाज मंडी में पहुंचे और सैंपल लिए। अनाज मंडी में सरसों के ढेरों में मिट्टी साफ दिखाई दे रही है। लेकिन विभाग के अधिकारी इसे देख पा रहे हैं या नहीं? उसी सरसों को कट्टों में भरा जा रहा है।  इसके पीछे कोई बड़ी सांठगांठ बताई जा रही है। अब विभाग उन सैंपलों को भेजेगा।

मौके से हटेगा या नहीं? अनाज मंडी में खरीद से पहले छनाई की जाती है। लेकिन छनाई की कोई व्यवस्था मंडी में नजर नहीं आ रही है। मंडी में रखी सरसों को जैसे-तैसे भरा जा रहा है। हैफेड के डीएम संदीप पूनिया ने बताया कि बाढड़ा की अनाज मंडी से सरसों के सैंपल लिए गए हैं, जिससे सरसों की गुणवत्ता की जांच की जाएगी।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like